सरकार देगी फ्री में टेबलेट: लेकिन करना होगा ऑनलाइन आवेदन

सरकार देगी फ्री में टेबलेट: लेकिन करना होगा ऑनलाइन आवेदन

Namo E-Tablet Yojana के तहत कॉलेज के छात्रों और छात्रों को लगभग ₹1000 की बहुत कम कीमत में ब्रांडेड और उच्च गुणवत्ता वाली टैबलेट दी जाएगी, क्योंकि सरकार चाहती है कि इन छात्रों को सभी गुणवत्ता से लैस अच्छे उत्पाद उपलब्ध कराए जाएं ताकि वह इस टैबलेट का उपयोग कर आधुनिक शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। सरकार चाहती तो छात्रों को मुफ्त में टैबलेट दे सकती थी, लेकिन ऐसे में छात्र टैबलेट की सही कीमत नहीं समझ पाते और उसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाते, इसे ध्यान में रखते हुए सरकार केवल यही ले रही है. छात्रों से ₹1000 और उन्हें अच्छी गुणवत्ता और सभी सुविधाओं के साथ टैबलेट उपलब्ध कराएंगे।




Register for NAMO Tablet Yojana (Specification) at Rs 1000 Highlights

🔥 योजना का नाम                  🔥 नमो टेबलेट योजना
🔥 शुरुआत                           🔥 विजय रुपाणी ने की
🔥 लाभार्थी                            🔥 राज्य के समस्त छात्र
🔥 लाभ                                🔥 लगभग ₹1000 की सस्ती कीमत पर छात्रों को टैबलेट प्रदान करना
🔥 योजना की स्थिति               🔥 वर्तमान में चालू
🔥 आधिकारिक वेबसाइट        🔥 यहां क्लिक करें




नमो ई टैबलेट 1000 रुपए के लिए पात्रता मानदंड?

➡️ यदि आप Namo E-Tablet Yojana का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित पात्रता मानदंड का पालन करना होगा ।
➡️ पहली आवश्यकता यह है कि आवेदक के घर की वार्षिक आय 1 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए ।
➡️ आपको गुजरात राज्य का स्थायी निवासी होना चाहिए ।
➡️ आवेदक गरीबी रेखा से नीचे का होना चाहिए ।
➡️ आवेदक को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होने के साथ-साथ किसी भी कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया होना चाहिए।




Namo E-Tablet Yojana के लिए आवश्यक दस्तावेज

नमो टैबलेट योजना का लाभ लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए:-

➡️ मूल निवास प्रमाण पत्र
➡️ आधार कार्ड
➡️ मतदाता पहचान पत्र
➡️ 12वीं पास सर्टिफिकेट
➡️ जिस भी संस्थान में ग्रेजुएशन कोर्स या पॉलिटेक्निक कोर्स में एडमिशन लिया है उसका सर्टिफिकेट
➡️ गरीबी रेखा से नीचे होने का प्रमाण पत्र, अन्यथा राशन कार्ड
➡️ जाति प्रमाण पत्र




नमो ई-टैबलेट लागू करने की प्रक्रिया?

अगर आप नमो टैबलेट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने उस कॉलेज या शैक्षणिक संस्थान से संपर्क करना होगा जहां आपने अपनी सना टाकिया पॉलिटेक्निक डिग्री लेने के लिए प्रवेश लिया है।

कॉलेज से संपर्क कर उनसे Namo E-Tablet Yojana के बारे में जानकारी प्राप्त करें और कॉलेज में ही आपको ₹1000 जमा करने होंगे जो टैबलेट का चार्ज होगा चार्ज जमा करने के बाद आपको कॉलेज द्वारा टैबलेट दिया जाएगा अन्यथा यदि कोई समस्या आती है तो आप हेल्पलाइन नंबर:- 079 2656 6000 पर सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच संपर्क किया जा सकता है।




नमो ई-टैबलेट टैबलेट खरीदें और छात्र पंजीकरण प्रक्रिया?

➡️ सबसे पहले आपको अपने शिक्षण संस्थान या कॉलेज में जाना होगा ।
➡️ आपको संस्था से Namo E-Tablet Yojana के बारे में जानकारी प्राप्त होगी और उन्हें बताएगी कि आपका पंजीकरण नमो टैबलेट योजना के तहत होना चाहिए ।
➡️ नमो ई टैबलेट रजिस्ट्रेशन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.digitalgujarat.gov.in/Tablet.aspx पर जाकर संस्था लॉगइन कर ऐड स्टूडेंट ऑप्शन पर क्लिक करेगी ।
➡️ संगठन द्वारा आपसे आपकी कुछ जानकारी जैसे नाम, श्रेणी, पाठ्यक्रम और कुछ आवश्यक दस्तावेज की जानकारी मांगी जाएगी और इस ऑनलाइन पोर्टल पर फीड कर दी जाएगी ।
➡️ अब आपका रोल नंबर और रोल कोड आदि की जानकारी संस्था द्वारा दर्ज की जाएगी ।
➡️ अब यहां पर आपको ₹1000 का भुगतान करने के लिए कहा जाएगा जिसके लिए आपको एक पेमेंट स्लिप भी दी जाएगी जिसे आप सुरक्षित रख लें ।
➡️ जैसे ही आपका पेमेंट सक्सेसफुल हो जाता है वहां पर आपको एक तारीख दिखाई देती है जिस दिन आपको संस्था द्वारा टेबलेट उपलब्ध करा दिया जाएगा ।
नोट:– कई छात्रों के रजिस्ट्रेशन के बाद एक निश्चित तिथि को एक समारोह आयोजित करके सभी छात्रों को एक-एक करके टैबलेट वितरित किया जाता है।

नोट:- टैबलेट प्राप्त करने के लिए आपको ₹1000 का भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम से करना होगा और इसके लिए आपको संस्था द्वारा भुगतान पर्ची भी दी जाएगी, यह भुगतान पर्ची आपके पास होना अति आवश्यक है ताकि भविष्य में आप अपना प्राप्त कर सकें टैबलेट के लिए दावा कर सकते हैं




नमो ई-टैबलेट हेल्पलाइन नंबर?

यदि आपके पास नमो टैबलेट योजना से संबंधित कोई जानकारी या किसी प्रकार की शिकायत है तो आप नमो ई-टैबलेट हेल्पलाइन नंबर 079 2656 6000 पर सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच कॉल कर सकते हैं।

नोट: आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Namo Tablet Yojana 2023 से सम्बंधित लगभग सभी जानकारी दे दी है, अगर आप फिर भी कुछ पूछना चाहते है तो कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है।

नोट:- इसी तरह हम केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी सबसे पहले इस वेबसाइट sarkari-yojanaa.in के माध्यम से देते हैं तो हमारी वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें।




Leave a Comment